Friday , February 10 2023

दिल्ली में आज जारी होगी भाजपा की सूची, लखनऊ में गहमागहमी

vidhnsbhachunavलखनऊ : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के दम पर  पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की तैयारी में लगी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की सूची अंतिम रूप में है। माना जा रहा है कि आज दिन में करीब 11 बजे दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होगी। पहले तो यह सूची कल जारी होनी थी, इसलिए टिकट के दावेदारों से लेकर उनके समर्थकों की निगाहें दिल्ली की ओर लगी थीं।

भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों और मीडिया घरानों में लगातार लोगों के फोन घनघनाते रहे। देर रात तक दिल्ली में बैठक चलती रही इसलिए सूची जारी नहीं हो सकी। भाजपा के प्रमुख नेताओं ने कल पहली सूची जारी करने का संकेत दिया था। उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के उम्मीदवारों के चयन के लिए कल दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक थी। इस वजह से टिकट के दावेदारों की जिज्ञासा भी खूब थी।

उत्तर प्रदेश के अधिकांश दावेदार दिल्ली में डेरा भी डाले हैं। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर और संगठन महामंत्री सुनील बंसल से संपर्क बनाने और अपना-अपना जुगाड़ लगाने के लिए दावेदारों ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।