Tuesday , February 14 2023

खौफनाक: चंदर मोहन ने दरवाजा खोलते ही कपिल से कहा-सब खत्म हो गया, पुलिस को बुला लो

दक्षिण दिल्ली के पॉश इलाके साकेत में एक शख्स ने फ्लैट बेचने के विवाद में अपनी पत्नी की  हत्या करने के बाद खुद का गला काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की। मृतका की शिनाख्त शशिलता पांडेय (52) के रूप में हुई है। जख्मी हालत में शशि के पति चंदर मोहन पांडेय (57) को मैक्स अस्पताल की आईसीयू में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। 

पुलिस ने शशिलता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी चंदर मोहन पिछले दो सालों से बेरोजगार था। वह अपना फ्लैट बेचकर दूसरी जगह मकान लेकर कुछ कारोबार करना चाहता था। शशिलता फ्लैट बेचने का विरोध कर रही थी। साकेत थाना पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर शशि के परिजनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

दक्षिण जिला की पुलिस उपायुक्त ने बताया कि शशिलता परिवार के साथ जी-66, पीवीआर साकेट के पीछे की ओर अपने फ्लैट में रहती थीं। इनके परिवार में पति चंदर मोहन, 23 साल का बेटा और बड़ी बेटी है। बेटी की नवंबर में ही शादी की थी। चंदर कोविड से पहले कनॉट प्लेस के एक होटल में ऊंचे पद पर नौकरी करते थे। 

बेरोजगार होने के कारण हताश रहते थे चंदर मोहन
होटल बंद हुए तो इनको नौकरी से हटा दिया गया था। तभी से यह लगातार बेरोजगार होने के कारण हताश रहते थे। इनका बेटा गुरुग्राम की किसी निजी कंपनी में नौकरी कर रहा है। जिस बिल्डिंग में चंदर मोहन का फ्लैट है, उसमें उनके बड़े भाई के बेटे कपिल पांडेय (42) का भी फ्लैट है। वह अपने परिवार के साथ रहता है। 

शुक्रवार शाम करीब छह बजे अचानक कपिल के पास उसकी बुआ जो इंदिरापुरम में रहती हैं, उनका कॉल आया। उसने बताया कि ऊपर चंदर मोहन का पत्नी शशिलता से झगड़ा हो रहा है। दरअसल कपिल की बुआ ने चंदर मोहन को कॉल किया तो जोर-जोर से झगड़े की आवाज आ रही थी। 

कपिल ऊपर भागा और उसने दरवाजा खटखटाया। दरवाजा चंदर मोहन ने ही खोला। उसने कपिल से कहा कि सब खत्म हो गया है, पुलिस को बुला लो। चंदर मोहन के गले पर भी गहरा कट लगा था।

कमरे में मिले खून के छींटे
अंदर कमरे में खून के छींटे पड़े थे। कमरे में बंद कपिल की चाची शशिलता अचेत जमीन पर पड़ी थी। कपिल ने पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी। इस दौरान ओखला से बुआ का बेटा भी वहां पहुंच गया। एंबुलेंस में मौजूद डॉक्टर ने बता दिया कि शशिलता की मौत हो चुकी है। शशिलता के शरीर पर किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं। हालत बिगड़ने पर चंदर मोहन को अस्पताल में भर्ती कराया।

रसोई वाला चाकू खून से लथपथ मिला
चंदर मोहन बयान देने की हालत में था। पुलिस को घर से एक रसोई वाला चाकू खून से लथपथ मिला है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि चंदर मोहन ने पत्नी का गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में रसोई के चाकू से खुद का गला रेत लिया। साकेत थाना पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

new