Wednesday , February 22 2023

सौरभ और दिनेश ने नार्थ ईस्टर्न रेलवे को दिलाई जीत

जी 20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग
यूपी टिम्बर क्रिकेट क्लब को 8 विकेट से हराया

लखनऊ : मैन ऑफ़ द मैच सौरभ दुबे (4 विकेट, 28 रन) के शानदार प्रदर्शन और दिनेश कुमार (नाबाद 81) की आतिशी पारी से नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) ने जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में सोमवार को खेले गए लीग दौर के अंतिम मुकाबले में यूपी टिम्बर क्रिकेट क्लब को 8 विकेट से पराजित किया। लीग मुकाबलों की समाप्ति के बाद एनईआर ने शीर्ष स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया। इसके अलावा कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब, आरईपीएल क्रूसेडर्स व अखिल इंफ़्रा ने भी अंतिम चार में जगह बना ली।

चौक स्टेडियम पर खेला गया ये मैच पिच की कंडीशन के चलते 28 ओवर का खेला गया। यूपी टिम्बर क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 26.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 134 रन का मामूली स्कोर बनाया। टीम की शुरुआत काफी ख़राब रही और शीर्ष दो विकेट 24 रन के कुल स्कोर पर पवैलियन लौट गए थे। प्रभनूर सिंह (10) को आगा शाहिद की गेंद पर दीपक ने कैच लपका। इसके बाद उतरे सूरज मिश्र बिना खाता कोहले शिवम की गेंद पर अवनीश को कैच थमा बैठे।

विश्वजीत मिश्रा (20) को सौरभ ने क्लीन बोल्ड किया। यूपी टिम्बर की आधी टीम 47 रन के कुल स्कोर पर पवैलियन लौट गयी थी और लग रहा था कि टीम 100 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पायेगी। ऐसे में कप्तान विप्रज निगम ने 50 गेंदों पर 6 चौके से 56 रन की जिम्मेदारी भरी अर्द्धशतकीय पारी खेली। टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) से सौरभ दुबे ने 5 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट हासिल किये। शिवम दीक्षित ने 5 ओवर में 18 रन व आगा शाहिद ने 6 ओवर में 37 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किये।

मैन ऑफ़ द मैच सौरभ दुबे (4 विकेट, 28 रन)

जवाब में नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) ने 18.5 ओवर में 2 विकेट पर 138 रन बनाकर मैच को 8 विकेट से जीत लिया। टीम को दिनेश कुमार (नाबाद 81) व सौरभ दुबे (28) की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दी। दिनेश कुमार ने 49 गेंदों की पारी में पर 11 चौके व 4 छक्के लगाये और सौरभ दुबे ने 50 गेंदों पर 3 चौके व एक छक्के से 28 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 83 रन जोड़े। इसके बाद दिनेश कुमार ने अवनीश सिंह (16) के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी करते हुए टीम की जीत तय की। यूपी टिम्बर क्रिकेट क्लब से यासिर तारिक व जय शुक्ला को एक-एक विकेट मिले।

आज लीग मुकाबलों के पूरा होने के बाद नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) ने 6 मैच में 5 जीत व एक हार के साथ सर्वाधिक 10 अंक के साथ शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल राउंड में प्रवेश किया। दूसरी ओर कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब, आरईपीएल क्रूसेडर्स व अखिल इंफ़्रा क्रिकेट क्लब के 6 मैच में 4 जीत व 2 हार के साथ 8-8 अंक रहे लेकिन रन औसत के चलते क्रमशः दूसरे से तीसरे स्थान पर रहे। क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ के सचिब केएम खान के अनुसार सेमीफाइनल मुकाबलों की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। उन्होंने बताया कि पहला सेमीफाइनल नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) व अखिल इंफ़्रा के बीच और दूसरा सेमीफाइनल कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब व आरईपीएल क्रूसेडर्स के बीच खेला जायेगा।