Wednesday , May 10 2023

सीएमएस चौक व एसआर ग्लोबल स्कूल बीकेटी सेमीफाइनल में

टीएचएस कप अंडर-14 इंटर स्कूल लेदर बाल क्रिकेट टूर्नामेंट

लखनऊ : सीएमएस चौक ने प्रथम टीएचएस कप अंडर-14 इंटर स्कूल लेदर बाल क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए मैच में डैब्बल कॉलेज को 11 रन से हराकर अपने ग्रुप से सेमीफाइनल में जगह बनाई। टेंडर हार्ट्स स्कूल कुर्सी रोड के खेल मैदान पर आयोजित इस टूर्नामेंट में बारिश से बाधित एक अन्य मैच में एसआर ग्लोबल स्कूल बीकेटी ने कर्नल एसएन मिश्रा स्कूल को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 15 रन से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

पहले मैच में सीएमएस चौक ने प्लेयर ऑफ द मैच तनिष गुप्ता (3 विकेट) की उपयोगी गेंदबाजी से जीत हासिल की। सीएमएस चौक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में 86 रन बनाए। कृतज्ञ ने 16, मुतालिब ने 14 व सोनू आजाद ने 12 रन बनाए। _ डैब्बल कॉलेज से उत्कर्ष शर्मा को 4 व शुभम शाह को तीन विकेट मिले। जवाब में डैब्बल कॉलेज लक्ष्य का पीछा करते हुए 11.5 ओवर में 75 रन ही बना सका। नैतिक सिंह ने नाबाद 34 रन की पारी खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए। अन्य बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना सके। सीएमएस चौक से तनिष गुप्ता को 3 व हुसैन जाफरी को दो विकेट मिले।

दूसरे मैच में एसआर ग्लोबल स्कूल बीकेटी ने वर्षा बाधित मैच में कर्नल एसएन मिश्रा स्कूल को डकवर्थ लुईस नियम के सहारे 15 रन से हराया। एस आर ग्लोबल स्कूल ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए। सूर्यवंशम ने 51 रन, अभिनव यादव ने 27 व जयश्री यादव ने नाबाद 13 रन बनाए। एसएन मिश्रा स्कूल से देवांश त्रिवेदी को 3 व अंश को दो विकेट मिले। जवाब में वर्षा के चलते मैच रूकने के बाद कर्नल एसएन मिश्रा स्कूल को 7.4 ओवर में 73 रन बनाने का संशोधित लक्ष्य मिला लेकिन टीम 4 विकेट के नुकसान पर 57 रन ही बना सकी। आयुष तिवारी ने 20, विवेक वर्मा ने नाबाद 14 व दीपक गुप्ता ने 10 रन बनाए। एसआर ग्लोबल स्कूल बीकेटी से अभिनव यादव को दो विकेट मिले। प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार अभिनव यादव को मिला।