Saturday , June 24 2023

SAFF CHAMPIONSHIP : पाकिस्तान को 4.0 से रौंद भारत का शानदार आगाज, छेत्री की हैट्रिक

बेंगलुरू : सैफ चैंपियनशिप में भारतीय फुटबॉल टीम ने पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया है। दोनों टीमों का मुकाबला बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में खेला गया। भारत के लिए कप्तान सुनील छेत्री ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक गोल दागे। उनके अलावा उदांता सिंह ने एक गोल किया। छेत्री ने तीन में से दो गोल पेनल्टी पर किए। भारतीय फुटबॉल टीम का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है. कप्तान सुनील छेत्री के नेतृत्व में इंटरकॉनटिनेंटल कप जीतने के बाद सैफ चैंपियनशिप में भी धमाकेदार शुरुआत की. पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 4-0 की एकतरफा जीत दर्ज की. भारतीय कप्तान ने हैट्रिक गोल करते हुए टीम को जीत को सुनिश्चित किया.

सुनील छेत्री की हैट्रिक की मदद से भारत ने सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप में अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हराया. इसके साथ ही छेत्री अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल करने वाले दूसरे एशियाई खिलाड़ी बन गए. ईरान के अल देइ के 149 मैचों में 109 गोल हैं जबकि छेत्री के अब 90 गोल हो गए हैं. भारत ने मैच की शुरूआत से ही अपना फॉर्म और अनुभव दिखाना शुरू कर दिया था. वर्षा से प्रभावित मैच में पाकिस्तानी टीम भारत के सामने कहीं ठहर ही नहीं रही थी. छेत्री ने रविवार को भुवनेश्वर में लेबनान के खिलाफ इंटर कांटिनेंटल कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बाद अपने घरेलू मैदान पर भी बेहतरीन खेल दिखाया.

भारत ने दसवें मिनट में छेत्री के फील्ड गोल के दम पर बढत बनाई. छह मिनट बाद छेत्री ने पेनल्टी पर गोल करके बढत दुगुनी कर दी. पहले हाफ में भारत के और भी गोल होते लेकिन पाकिस्तानी डिफेंस मुस्तैद हो गया था और भारत ने भी कुछ मौके गंवाये. भारत ने पहले हाफ में बढत जरूर बनाई लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी को थ्रो इन से रोकने के गैर जरूरी प्रयास में कोच इगोर स्टिमक को लालकार्ड दिखाया गया और उन्हें डगआउट छोड़कर जाना पड़ा. इसके बावजूद भारत ने दूसरे हाफ में लय नहीं खोई. भारत ने 74वें मिनट में तीसरा गोल किया और इस बार भी गोल करने वाले भारतीय कप्तान छेत्री ही थे. उदांता सिंह ने 81वें मिनट में एक और गोल करके पाकिस्तान की सारी उम्मीदें तोड़ दी.