Friday , October 6 2023

28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप 2 से 14 अक्टूबर तक नई दिल्ली में

नई दिल्ली : फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप का 28वां संस्करण 2 से 14 अक्टूबर तक नई दिल्ली के दिल्ली लॉन टेनिस संघ (डीएलटीए) कॉम्प्लेक्स में आयोजित किया जाएगा। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) और दिल्ली लॉन टेनिस संघ के तत्वावधान में अग्रणी व्यापारिक समूह -डीसीएम श्रीराम लिमिटेड द्वारा आयोजित भारत का यह सबसे बड़ा घरेलू टेनिस टूर्नामेंट कई आयु वर्ग में खिताब के लिए लड़ने वाली देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाली जोरदार प्रतिभाओं की भागीदारी का गवाह बनेगा। प्रतिष्ठित फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप भी एकमात्र फुल ग्रुप नेशनल चैंपियनशिप है, जिसमें पुरुषों और महिलाओं के साथ-साथ लड़के और लड़कियों के लिए अंडर-18, अंडर-16 और अंडर-14 मुकाबले होते हैं। चमचमाती ट्राफी के अलावा, विजेताओं को 21.5 लाख रुपये से अधिक की कुल पुरस्कार राशि और जूनियर कैटेगरी में किट भत्ते के साथ अच्छी पुरस्कार राशि से भी सम्मानित किया जाएगा।

डीसीएम श्रीराम लिमिटेड के अध्यक्ष और वरिष्ठ प्रबंध निदेशक अजय एस श्रीराम ने कहा, हम फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप के 28वें संस्करण के आयोजन की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। डीसीएम श्रीराम लिमिटेड इस टूर्नामेंट के माध्यम से भारतीय टेनिस के विकास में योगदान देने और देश की प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले कुछ वर्षों में, इस टूर्नामेंट के माध्यम से हमने कई खिलाड़ियों को सफल करियर बनाते देखा है। पिछले संस्करण में 1000 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया था जो टूर्नामेंट के बढ़ते कद को दर्शाता है। मैं खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि वे अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए इस अवसर का पूरा लाभ उठाएंगे।

टूर्नामेंट के शुरुआती सप्ताह में पुरुष और महिला वर्ग के अलावा अंडर-18 लड़के और अंडर-18 लड़कियों के एकल और युगल वर्ग के मुकाबले होंगे। इसका क्वालीफाइंग राउंड 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को होने वाला है जबकि मुख्य ड्रॉ 2 से 7 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। 1992 में दिल्ली राज्य की ओपन टेनिस चैंपियनशिप के आयोजन के साथ टेनिस में प्रवेश करने के बाद से, डीसीएम श्रीराम लिमिटेड भारतीय टेनिस के विकास में योगदान दे रहा है और उभरते टेनिस खिलाड़ियों को फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप में अपना स्किल दिखाने का अवसर प्रदान कर रहा है। इस टूर्नामेंट में पिछले संस्करणों में भारत के कुछ शीर्ष टेनिस सितारों ने भाग लिया है। इस सूची में रोहन बोपन्ना, सोमदेव देववर्मन, युकी भांबरी, सानिया मिर्जा और रुतुजा भोसले और कई अन्य शामिल हैं।