Friday , February 10 2023

पीएम मोदी बोले, मुझ पर वार करो, मेरे फौजियों पर मत करो!

श्रीनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिथौरागढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने राज्य सरकार को दागी सरकार कहा। पीएम मोदी को सुनने के लिए मैदान के साथ ही बहुमंजिला इमारतों पर भी लोग खचाखच भरे रहे। दोपहर तीन बजे शुरू हुई जन सभा में उमड़ी भीड़ को देखकर प्रधानमंत्री ने कहा कि कई सभाएं देखी हैं लेकिन ये छह मंजिला सभा पहली बार देखी है। कहा कि उत्तराखंड चुनाव प्रचार की आखिरी सभा है।pm-narendra-modi-pti_650x400_41483102080 (1)
पिथौरागढ़ में आयोजित पीएम मोदी की चुनावी सभा मुख्य रूप से फौजियों पर केंद्रित रही। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा फौजियों और उनके आश्रितों को दी जाने वाली योजनाओं के बारे में बतायाआज 12 फरवरी को इस मैदान से आप सब संकल्प कर रहे हैं कि दागी सरकार को उखाड़ फेकेंगे। आज पूरा ये संकल्प कर रहा है। 11 मार्च को दोपहर बाद अभूतपर्व नतीजे आ जाएंगे और भाजपा की सरकार बनेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड को ऐसी सरकार देनी है जो राज्य को लूट ना। उत्तराखंड वीर माताओं की धरती है। ये वीरों की भूमि है। इसके साथ ही उन्होंने वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे को भी लोगों के सामने रखा।

मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक इतिहास की सबसे बड़ी घटना है। मोदी ने कहा कि मुझ पर जितने वार करने है करो लेकिन मेरे फौजियों का अपमान मत करो। 

मोदी ने कहा कि फौजियों के‌ लिए देश के कोने-कोने में 500 अस्पताल खुलवाए गए हैं। ‌रिटायर होने से पहले स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग दी जाएगी। जिससे छोटी उम्र में रिटायर होने के बाद वह अन्य नौकरी कर सकें।

पीम मोदी ने कहा कि भाजपा ने घर-घर में गैस चूल्हा पहुंचाया है। हमने नौकरी के लिए होने वाले लेन-देन को खत्म करने के लिए इंटरव्यू को ही हटा दिया। इंटरव्यू फरेब है। हमने वर्ग तीन और चार से इंटरव्यू हटा दिया है। लूट करने वाले लोगों के खिलाफ मेरी लड़ाई है।

लूट करने वाले लोगों के खिलाफ मेरी लड़ाई है। नोटबंदी से लूटने वालों का खेल खत्म हो गया। इन लुटेरों को सबकुछ लौटाना होगा। यहां भी पीएम ने हरदा टैक्‍स की बात की। इको सेंसेटिव जोन पर हरीश रावत सरकार को घेरा कहा कि इनके पास योजना नहीं, समझ नहीं, इरादा नहीं है।
 

कहा‌ कि यहां पंचेश्वर मेगा प्रोजेक्ट भी रुका हुआ है। जिससे हजारों युवाओं को रोजगार मिल सकता है। वह रुका पड़ा है। पांच शक्तियों परमेश्वर, पहाड़, पौधे, पर्यावरण और पानी से उत्तराखंड का विकास होगा। इसके साथ प्रधानमंत्री मोदी ने अपना संबोधन खत्म किया। पीएम मोदी के साथ मंच पर भाजपा नेता प्रकाश पंत, सहित अन्य नेता मौजूद रहे।