Sunday , January 29 2023

LIVE: यूपी चुनाव छठा चरण: सुबह नौ बजे तक 11 फीसदी मतदान

  • बलिया नगर में लड़ाई रोमांचक, पूर्व मंत्री नारद राय मैदान में
    पूर्वांचल के बलिया में छठे चरण का मतदान चल रहा है. बलिया नगर में इस बार अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे नारद राय चुनाव मैदान में हैं. लेकिन, नारद राय इस बार साइकिल पर नहीं हाथी पर सवार हैं. नारद राय को एसपी के लक्ष्मण गुप्ता और बीजेपी की तरफ से आनंद स्वरूप शुक्ल टक्कर दे रहे हैं . बलिया नगर सीट से इस बार बीजेपी की पूरी कोशिश है कि किसी तरह से इस शहरी सीट पर अपना कब्जा किया जाए. फिलहाल इस सीट पर मतदाताओं में वोटिंग को लेकर उत्साह दिख रहा है. बनिया वोट बीजेपी को नही मिला तो बीजेपी का समीकरण गडबडा सकता है .

    गोरखपुर में एसपी उम्मीदवार के दो समर्थक सूट और साड़ी बांटते गिरफ्तार. पुलिस से पूछताछ में दोनों ने बताया कि यह सूट और साड़ी उन्हें  एसपी उम्मीदवार विजय बहादुर यादव की तरफ से बांटने के लिए कहा गया था.

    वाराणसी और जौनपुर में पीएम मोदी की रैली आज

     

    आजमगढ़ में 9 बजे तक 11 फीसदी मतदान

  • 09:24(IST)मतदान प्रतिशत 9 बजे तक

    मऊ में 14

    बलिया में 11

    देवरिया में 10.7

    गोरखपुर में 10.5

    महाराजगंज में 9

  • 09:23(IST)गोरखपुर में जारी मतदान की तस्वीर

    View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

    : Voters queue up at polling booth no.3705 in Gorakhpur as sixth phase is underway.

  • 08:57(IST)छठे चरण में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है.गोरखपुर के सांसद महंत आदित्यनाथ, देवरिया के सांसद और केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, आजमगढ़ के सांसद और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की साख पर का सवाल है.
  • 08:39(IST)आजमगढ़ के सिबली कॉलेज में एक सेमिनार के दौरान कई मौजूदा और पूर्व छात्रों से बात करने का मौका मिल गया. कोई अपनी पुरानी यादों को याद करता दिखा तो कोई सिबली कॉलेज को यूनिवर्सिटी का दर्जा देने की मांग करता दिख गया.

    लेकिन, चुनावी माहौल में आजमगढ़ के सिबली कॉलेज में भी चर्चा होती रही कि इस बार कौन इस कॉलेज के लिए और इस पूरे इलाके के लिए बेहतर साबित हो सकता है.

    इसी कॉलेज से पढ़े और अब लेक्चरर मो.आरिफ फ़र्स्टपोस्ट से बातचीत में कहते हैं कि यह एक फ्रीडम फाइटर का केंद्र रहा है. अगर इसे यूनिवर्सिटी में बदला जाता है तो इससे बहुत फायदा होगा.