Sunday , January 29 2023

मुलायम ने फिर पाशा फेका , कहा- अखिलेश ही मुख्यमंत्री का चेहरा

mulayam

समाजवादी पार्टी का घमाशान थमता नजर नही आ रहा है क्योकि दोनों खेमे एक ही रट लगा रहे है | अखिलेश खेमा मुलायम को पुरोधा मान रहे है तो मुलायम खेमा रणनित में बदलाव करते हुए अब अखिलेश को पार्टी का मुख्यमंत्री का चेहरा बता रही है | आज समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अपने तेवर नर्म करते हुए ऐलान कर दिया कि अखिलेश यादव अगले मुख्यमंत्री होंगे। इस तरह उन्होंने सीएम पद के लिए अखिलेश के नाम का ऐलान कर दिया। अभी तक वह यह कहते रहे हैं कि चुनाव बाद विधायक ही मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे।

पार्टी को विघटन से बचाने व साइकिल बरकरार रखने के लिए इसे मुलायम सिंह यादव का आखिरी दांव माना जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि इसके जरिए वह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एका के लिए मना लेंगे।

मुलायम सिंह यादव ने सोमवार शाम लखनऊ लौट कर अपनी टीम से बात की और बाद में मीडिया से बातचीत में कहा कि सपा के टूटने का सवाल ही नहीं है। सपा पूरी तरह एक है। अब कोई विवाद नहीं है।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पार्टी एक है और वह अखिलेश यादव के लिए प्रदेश भर में प्रचार करेंगे। मुलायम ने कहा कि न पार्टी टूटी है और न टूटेगी।

मुलायम के बदले तेवर से लग रहा है कि मुलायम अब समझौते के मूड में हैं, पर अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह अध्यक्ष पद अखिलेश यादव के लिए छोड़ेगे या नहीं।

असल में मुलायम ने यह बयान देकर सुलह की आखिरी कोशिश की है और गेंद उनके पाले में डाल दी है।

सूत्र बता रहे हैं कि मंगलवार को मुलायम बेटे को मनाने की कोशिश करेंगे। इस मुलाकात में न अमर सिंह होंगे और न रामगोपाल यादव। अब देखना है कि सुलह के इन प्रयासों पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का क्या जवाब रहता है और अलग-अलग चुनाव लड़ने की राह पर ब्रेक लगेगा।