Friday , January 27 2023

Happy Birthday: मां के बेहद करीब थे अक्षय कुमार, कार में बैठे-बैठे सास को करते हैं प्रणाम, जानें और भी दिलचस्प बातें

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का आज बर्थडे है। 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में जन्मे अक्षय कुमार 56 साल के हो गये हैं। बता दें कि अक्षय के जन्मदिन के एक दिन पहले 8 सितबंर को उनकी मां अरुणा भाटिया का निधन हो गया। ऐसे में अक्षय कुमार इस बार अपना जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं करेंगे। अक्षय का परिवार अभी शोक में हैं और खुद अक्षय भी अपनी मां के खोने के गम से डूबे हुए हैं। आज हम अक्षय की मां को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए बताएंगे एक्टर से लाइफ से जुड़े कुछ खास बातें।

मां के बेहद करीब थे अक्षय 

अक्षय कुमार का वास्तविक नाम राजीव हरीओम भाटिया है। अक्षय कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था। उनके पिता हरिओम भाटिया मिलेटरी आफिसर थे। अक्षय की एक बहन भी हैं जिनका नाम अलका भाटिया है। अक्षय अपनी मां के बेहद करीब थे, एक्टर आए दिन अपनी मां के साथ की खास फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते थे। ऐसे में उनकी मां के निधन ने एक्टर को अंदर से तोड़ दिया है।

मां का फोन आते ही तुंरत उठा थे अक्षय कुमार 

अक्षय ने एक बार अपने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनकी लाइफ में तीन औरतों का काफी महत्व है। वो कितने भी बिजी क्यों न हो लेकिन अगर इन औरतों का फोन आ जाए तो वो शूटिंग छोड़कर उनका फोन कॉल उठाते हैं। इन औरतों में अक्षय की मां का, दूसरा पत्नी ट्विंकल खन्ना का और तीसरा उनकी मैनेजर जेनोबिया हैं। 

अक्षय कुमार का बॉलीवुड डेब्यू

अक्षय ने फिल्म ‘सौगंध’ से बतौर हीरो बॉलीवुड में एंट्री ली। अक्षय फिर धीरे-धीरे बॉलीवुड के स्टार बनते गए। उन्हें एक साथ कई फिल्मों के ऑफर आने लगे। 1994 में तो ये हाल था कि अक्षय कुमार की 11 फिल्में रिलीज हुई थीं। इनके नाम हैं ऐलान, ये दिल्लगी, जय किशन, मोहरा, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, इक्के पे इक्का, अमानत, सुहाग, जख्मी दिल, जालिम और हम हैं बेमिसाल।