Friday , February 10 2023

दरीनाथ धाम में हादसा:अनियंत्रित कार ने महिला तीर्थयात्री को मारी टक्कर, मौके पर हुई मौत

बदरीनाथ धाम में बुधवार रात को एक अनियंत्रित कार ने महिला तीर्थयात्री को टक्कर मार दी। जिसके बाद महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने उक्त कार सीज कर ली है।

महिला की गोद में एक बच्चा भी था
थानाध्यक्ष सतेंद्र सिंह ने बताया कि रात को महिला तीर्थयात्री बस अड्डे की ओर आ रही थी। तभी अचानक बदरीनाथ आस्था पथ पर एक तेज रफ्तार कार ने महिला को टक्कर मार दी।

महिला की गोद में एक बच्चा भी था, बच्चे को भी हल्की चोट आई है। महिला यात्री के परिजनों और पुलिस की मदद से महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन उसने पहले ही दम तोड़ दिया था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

2040 तीर्थयात्रियों ने किए बदरीनाथ धाम के दर्शन 
बदरीनाथ धाम में इन दिनों तीर्थयात्रियों की संख्या में फिर से इजाफा हो गया है। बुधवार को 2040 तीर्थयात्रियों ने भगवान बदरीनाथ के दर्शन किए। 20 नवंबर को बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद हो जाएंगे। 15 नवंबर से धाम के कपाट बंद होने की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

एक सप्ताह बाद शुरू हो जाएगी कपाट बंद होने की प्रक्रिया
धाम के दर्शनों को परिवार के साथ पहुंचे कैलाश नौटियाल ने बताया कि बदरीनाथ धाम में पूजा-अर्चना कर अपने परिवार की खुशहाली की मनौतियां मांगी। । देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट बंद हो गए हैं। अब बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की प्रक्रिया भी एक सप्ताह बाद शुरू हो जाएगी।

new ad