Thursday , February 16 2023

India Nepal border: जिला सभापति पद पर मतदान के दौरान जमकर हुई मारपीट, पांच लोग घायल

भारत नेपाल सीमा से सटे रूपनदेही जिले में कांग्रेस महा अधिवेशन के प्रदेश सभापति सहित विभिन्न पदों पर हो रहे मतदान के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता आपस मे भिड़ गए। जिसमें पांच लोग घायल हो गए हैं।

शनिवार की सुबह आठ बजे कांग्रेसी पार्टी के 14वें महाअधिवेशन के दौरान अत्यधिक प्रत्याशी के होने के कारण सभापति सहित विभिन्न पदों के लिए मतदान शुरू हुआ। इस दौरान रूपनदेही में नेपाली कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई शुरू हो गई और पांच लोग घायल हो गए।  

गृह मंत्री बाल कृष्ण खान के करीबी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामचंद्र पौडेल के कार्यकर्ताओं को पीट दिया। प्रांत तीन ए के उम्मीदवार पूरन श्रेष्ठ ने बताया कि हमले में पांच लोग घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि हमले में क्षेत्रीय सचिव पद के उम्मीदवार शैलेष पंत गंभीर रूप से घायल हो गए और लुंबिनी प्रांतीय अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। युवकों का एक समूह मतदान केंद्र में घुसा और जनरेटर बंद कर हमला शुरू कर दिया। हमले में मामूली रूप से घायल हुए चार लोगों का भैरहवां में इलाज चल रहा है। हमले के बाद मतगणना स्थगित कर दी गई है। रूपनदेही जिले के एसपी मनोज केसी ने बताया कि मतगणना स्थगित कर दी गई है।

new