Friday , February 10 2023

यूपी: 6000 बिजली अभियंताओं ने प्रबंधन को सौंपे सामूहिक अवकाश के आवेदन

बिजली निगमों के शीर्ष प्रबंधन के खिलाफ आंदोलनरत अभियंताओं व जूनियर इंजीनियरों ने 4 से 6 अप्रैल तक सामूहिक अवकाश के लिए बड़े पैमाने पर आवेदन पत्र प्रबंधन को सौंपे हैं। करीब 6000 अभियंताओं व जूनियर इंजीनियरों ने शुक्रवार तक सामूहिक अवकाश के लिए आवेदन दिया। शेष 4000 आवेदन शनिवार को प्रबंधन को सौंपे गए।

उधर, बिजली अभियंताओं का आंदोलन 13वें दिन भी जारी रहा। अभियंता संघ व जूनियर इंजीनियर संगठन के पदाधिकारियों वीपी सिंह, प्रभात सिंह, जीबी पटेल व जय प्रकाश ने साझा बयान में कहा कि अगर समस्याओं के निस्तारण के लिए सार्थक कार्रवाई न हुई तो सविनय अवज्ञा आंदोलन व प्रबंधन के साथ पूर्ण असहयोग के क्रम में सभी अभियंता 4 से 6 अप्रैल तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

पदाधिकारियों ने बताया कि ऊर्जा निगमों में आवश्यक न्यूनतम मैन, मनी, मैटीरियल उपलब्धता सुनिश्चित कराने में भी प्रबंधन पूर्ण रूप से विफल रहा है। अपनी विफलता छुपाने व संसाधनों की मांग करने वालों तथा विरोध करने वालों पर दमनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

इस बीच विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति उप्र ने ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा से प्रभावी हस्तक्षेप की अपील करते हुए अभियंता संघ और जूनियर इंजीनियर संगठन के पदाधिकारियों से वार्ता कर उन्हें न्याय दिलाने का अनुरोध किया है जिससे ऊर्जा क्षेत्र में व्याप्त औद्योगिक अशांति का वातावरण समाप्त हो सके।

new ad