Sunday , January 29 2023

UP: कुकर्म के बाद बच्चे की हत्या, भूसे के ढेर में मिला शव, दो माह पहले किया था अगवा

सांकेतिक तस्वीर

कानपुर में बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से दो महीने पहले अगवा नौ साल के बच्चे का शव शनिवार सुबह पड़ोसी के मकान के बाहर भूसे के ढेर में दबा मिला। पड़ोसी ने ही कुकर्म के बाद हत्या की बात कबूली है। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं। साथ ही शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

कक्षा एक का छात्र 21 अप्रैल को घर के बाहर खेलते समय लापता हो गया था। पिता ने अगले दिन बिल्हौर कोतवाली में गांव के कई लोगों पर अपहरण की आशंका जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शुक्रवार देर शाम पीड़ित के पड़ोसी घर के सामने लगा भूसे का ढेर हटाने की तैयारी में था। तभी उसके बेटे ने बच्चे का शव दबा होने की बात कही। इसकी जानकारी कुछ ग्रामीणों को हुई तो शनिवार को मामला पुलिस तक पहुंचा।

सुबह पुलिस ने ढेर हटवाया तो बच्चे का कंकाल में तब्दील हो चुका शव बरामद हुआ। उधर, सीओ बिल्हौर राजेश कुमार ने बताया कि आरोपी शिवम को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ में उसने कुकर्म के बाद हत्या की बात स्वीकार की है।

लालच देकर बच्चे को ले गया घर
पुलिस के मुताबिक आरोपी का परिवार किसी काम से लखनऊ गया था। तभी आरोपी ने बच्चे को लालच देकर कमरे में कैद कर लिया। इसके बाद कुकर्म कर उसकी हत्या कर दी। शव भूसे के ढेर में दबा दिया। आरोपी कोचिंग पढ़ाता था।

new