Friday , February 3 2023

Mathura: राशन की दुकान को लेकर दो पक्ष भिड़े, जमकर चले लाठी-डंडे, पथराव में प्रधान की गाड़ी क्षतिग्रस्त

सार

राशन की दुकान को लेकर हुई पंचायत भवन में बैठक में ग्रामीणों के दो पक्ष आपस में भिड़ गए। घटना में लाठी-डंडे चले। इस दौरान बैठक में बैठे ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई।

प्रधान की गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त

प्रधान की गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त

विस्तार

मथुरा के सौंख में बुधवार को राशन की दुकान के प्रस्ताव को आयोजित बैठक में ग्रामीणों के दो गुट आपस में भिड़ गए। विवाद में लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चले। इससे बैठक में आए ग्रामीणों में भगदड़ मच गई। घटना में प्रधान की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना पर मगोर्रा पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई।

ग्राम पंचायत फौंडर के मजरा नगला खारी में राशन की दुकान के आवंटन के प्रस्ताव को लेकर पंचायत भवन में खुली बैठक चल रही थी। इस दौरान ग्रामीणों के दो गुट आपस में भिड़ गए। लाठी-डंडे, ईंट पत्थर चलने लगे। घटना में प्रधान राकेश चौधरी की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। फोंडर पंचायत में पिछले दो वर्ष से राशन की दुकान रिक्त चल रही थी। इससे ग्रामीणों को राशन लेने में खासी परेशानी हो रही थी। 

राशन दुकान के प्रस्ताव के लिए बैठक आयोजित हुई। दोनों पक्ष के लोग थाना मगोर्रा पहुंच गए। देर रात तक दोनों पक्षों में समझौता के लिए बैठक होती रही। थाना प्रभारी संजय कुमार त्यागी ने बताया कि दो वर्ष से रिक्त पड़ी राशन की दुकान के लिए प्रस्ताव बैठक में ग्रामीणों में आपस में विवाद हो गया है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

इन चार गांवों की थी राशन दुकान

ग्राम पंचायत फोंडर के गांव नगला बर, नगला खरी, धान, दवदा की राशन दुकान पूर्व में निरस्त हो गई थी। इसके बाद ग्रामीण फोंडर, मगोर्रा, पाली डूंगरा से राशन लाने को मजबूर थे।