Friday , February 3 2023

पुत्र व पुत्री की धारदार हथियार से हत्या कर महिला ने लगाई फांसी, घटना से हड़कंप

गांव में मौजूद पुलिसकर्मी।

अमेठी जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के कुकहा गांव में एक महिला ने अपने दो मासूम बच्चों की धारदार हथियार से हत्या कर स्वयं फांसी लगा ली। मंगलवार सुबह घटना का खुलासा हुआ तो हड़कंप मच गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

गांव निवासी धर्मराज पासी उर्फ धरमू लखनऊ में रहकर मजदूरी करता है। घर पर उसकी मां ननकाव पत्नी शीतला देई के अलावा चार साल की पुत्री निधि व ढाई साल का पुत्र रितेश रहते थे। सोमवार रात सभी भोजन कर सोने चले गए। सुबह जब घर का दरवाजा नहीं खुला तो सास ननका ने ग्रामीणों से गुहार लगाई। गांव वाले मौके पर पहुंचे। आवाज लगाने पर दरवाजा नहीं खुला तो ग्राम प्रधान की मौजूदगी में दरवाजा तोड़ा गया।

दरवाजा टूटते ही अंदर का दृश्य देखकर सभी लोग भयभीत हो गए। दोनों मासूमों का शव जमीन पर खून से लथपथ पड़ा था। शीतला देई (28) भी रस्सी के सहारे फांसी के फंदे से लटक रही थी। दोनों बच्चों की गर्दन कटी हुई थी। शिवरतनगंज पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष शिवरतनगंज अमरेंद्र सिंह ने शव को फंदे से नीचे उतरवाया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। गांव में सनसनी के साथ मातम का माहौल है। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में ले लिया है।

महिला का पति धर्मराज उर्फ धरमू लखनऊ में प्राइवेट ड्राइवरी करता है। धरमू का दूसरा भाई आशाराम भी साथ रहता है। वह भी लखनऊ में बहुत दिनों से रहता है।। बताते हैं कि धर्मराज पांच वर्ष पहले पड़ोस के रामपुर गांव से शीतला देई से प्रेम विवाह कर लाया था। घटना की सूचना मिलते ही एसपी डॉ. इलामारन जी भी मौके पर पहुंचे हैं।

एसपी डॉ. इलामारन जी का कहना है कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि महिला ने अपने दोनों बच्चों को मौत के घाट उतारने के बाद स्वयं फांसी लगाकर जान दी है। बावजूद इसके घटना से जुड़े हर पहलू की जांच की जा रही है। तथ्यों के  आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।