Friday , February 3 2023

UPSSSC PET 2022 : कब से कब तक रहेगी नए स्कोरकार्ड की वैधता, देखें पूरी जानकारी

यूपी पीईटी 2022 में शामिल होने जा रहे करीब 37 लाख अभ्यर्थियों को अपने एडमिट कार्ड का इंतजार बना हुआ है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस संबंध में आयोग की ओर से जल्द ही कोई बड़ा ऐलान किया जा सकता है। UPSSSC  द्वारा  इस  परीक्षा  का  आयोजन 15 व 6  अक्तूबर 2022 को किया जाना है।

यूपीएसएसएससी

यूपीएसएसएससी 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा राज्य में दूसरी बार आयोजित की जा रही प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड का इंतजार जल्द ही समाप्त हो सकता है। दरअसल विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UPSSSC इस साल आयोजित की जाने वाली PET 2022 का एडमिट कार्ड सितंबर महीने के आखिर तक जारी कर सकती है। गौरतलब है कि PET 2022 का आयोजन 15 और 16 अक्तूबर 2022 को किया जाना है। वहीं विभिन्न रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल PET में हिस्सा लेने के लिए तकरीबन 37 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। उत्तर प्रदेश में UPSSSC की ग्रुप C की भर्तियों में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों का PET में शामिल होना अनिवार्य है। इसलिए PET के बाद की नौकरियों के लिए आपको इसमें अच्छा प्रदर्शन करना होगा। अगर आप भी PET 2022 में हिस्सा लेने जा रहे हैं तो इसकी बेहतर तैयारी करने के लिए आप सफलता डॉट कॉम के खास UPSSSC PET Ebook की  सहायता ले सकते हैं और एक्सपर्ट फैकल्टीज के मार्गदर्शन में PET की बेहतर तैयारी करके इसमें अच्छा स्कोर कर सकते हैं।

PET का स्कोरकार्ड कैसे किया जाता है तैयार :

UPSSSC द्वारा आयोजित की जाने वाली PET का स्कोरकार्ड बेहद ही खास ढंग से तैयार किया जाता है। दरअसल राज्य में पहली बार 2021 में आयोजित की गई PET के स्कोरकार्ड में अभ्यर्थियों के वास्तविक स्कोर, नार्मलाइज्ड स्कोर व पर्सेंटाइल, तीनों को दर्शाया गया था। गौरतलब है कि कैंडिडेट्स का वास्तविक स्कोर उनके द्वारा परीक्षा में दिए गए सही व गलत उत्तरों के आधार पर निकाला गया था। जबकि नार्मलाइज्ड स्कोर दोनों शिफ्ट्स के अभ्यर्थियों के मार्क्स को नॉर्मलाइज करके निकाला गया था। वहीं पर्सेंटाइल स्कोर यह दर्शाता था की परीक्षा में हिस्सा लेने वाले कितने प्रतिशत अभ्यर्थी मेरिट क्रम में उस अभ्यर्थी से नीचे थे। यह उम्मीद जताई जा रही है कि PET 2022 का स्कोरकार्ड भी इसी तरीके से तैयार किया जा सकता है।

कब से कब तक होगी PET स्कोर कार्ड की वैलिडिटी :

PET 2022 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को जो स्कोर कार्ड मिलेगा, वो एक साल तक के लिए वैलिड होगा। साथ ही PET का स्कोर कार्ड परिणाम जारी होने की तारीख से यानी जिस दिन PET के स्कोरकार्ड UPSSSC  की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा, उस दिन से एक साल तक के लिए वैलिड रहेगा। गौरतलब है कि PET 2021 का स्कोरकार्ड 28 अक्तूबर 2021 को जारी किया गया था और यह 27 अक्तूबर 2022 तक वैलिड है।

सफलता के साथ करें प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की तैयारी :

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं और उसके लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं लेकिन आप अपनी परीक्षा में सफल नहीं हो सके या फिर आपका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम द्वारा लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चलाए जा रहे बैच और फ्री कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें। सफलता द्वारा इस समय NDA/NA, UPSSSC PET, SBI क्लर्क रेलवे ग्रुप D समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं। आप भी इन कोर्सेस की मदद से अपनी बाकी की तैयारी और कंप्लीट रिवीजन कर सकते हैं तो देर किस बात की  इन कोर्सेस में एडमिशन लें और सरकारी नौकरी के अपने सपने को साकार करें।