Friday , February 3 2023

आजमगढ़ में चला प्रशासन का बुलडोजर: आदर्श हत्याकांड के मुख्य आरोपी का अवैध निर्माण गिराया, पूरा परिवार फरार

राजस्व विभाग टीम ने बुधवार को आजमगढ़ में कंधरापुर के पोखरी पर हुए अतिक्रमण को हटवाने की कार्रवाई की। मंगलवार की रात हुई आदर्श हत्याकांड के मुख्य आरोपी के घर पर हुई इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। पूरा परिवार घर छोड़ कर फरार है। 

आरोपी के अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

आरोपी के अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर 

आजमगढ़ में कंधरापुर के हरिहरपुर गांव में बुधवार को राजस्व विभाग टीम ने पोखरी पर हुए अतिक्रमण को हटवाने की कार्रवाई की। मंगलवार की रात हुई आदर्श हत्याकांड के मुख्य आरोपी के घर पर हुई इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। पूरा परिवार घर छोड़ कर फरार है तो वहीं प्रशासनिक अमला पाट दी गई पोखरी को खोदने की कवायद में जुट गई है।
संगीत कलाकारों के गांव हरिहरपुर के रहने वाले आदर्श मिश्रा पुत्र राजेश मिश्रा की मंगलवार की रात गांव में स्थित शीतला माता मंदिर के पास गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। मृतक के पिता राजेश मिश्रा ने घटना के बाबत गांव के ही रहने वाले सुशील उर्फ गोल्डी यादव पुत्र रामनयन यादव को मुख्य आरोपी के तौर पर नामजद किया था। इसके साथ एक अज्ञात युवक भी तहरीर में शामिल है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की तलाश में चार टीम लगा दी है। वहीं राजस्व विभाग की टीम भी बुधवार को गांव में पहुंच गई। इसके बाद मुख्य आरोपी के घर के सामने स्थित पोखरी संख्या 767 रकबा 28 एयर की नापी शुरू कर दी गई। नापी के दौरान मुख्य आरोपी के परिवार द्वारा पोखरी पर अवैध कब्जा पाया गया। इसके बाद जेसीबी लगा कर बाउंड्रीवाल, बड़दौर, एक कमरा, शौचालय आदि जो अतिक्रमण की जद में थे उन्हें ढहवा दिया गया। इसके साथ ही पाट दी गई पोखरी की जमीन पर पोखरी के खोदाई का कार्य भी शुरू करा दिया।

अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर 
आजमगढ़। मुख्य आरोपी गोल्डी यादव के परिवार द्वारा पोखरी पर किए गए अतिक्रमण को हटवाने के लिए एसडीएम सदर न्यायिक विमल कुमार दुबे के नेतृत्व में तहसीदार सदर उमाशंकर त्रिपाठी, लेखपाल के साथ ही कंधरापुर, बरदह व सिधारी थाने की फोर्स मौके पर पहुंची थी। पहले नापी की कर अतिक्रमण चिन्हित किया गया। इसके बाद जेसीबी लगा कर उसे ढहवा दिया गया।
घर छोड़ कर फरार थे परिजन
आजमगढ़। मुख्य आरोपी के घर पर मंगलवार की देर रात भी पुलिस ने दबिश दिया था। इसके बाद से ही परिवार के सभी लोग घर छोड़ कर फरार है। बुधवार को तहसील सदर प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान भी परिवार का काई सदस्य मौके पर मौजूद नहीं था।

आरोपी के अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

आरोपी के अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर 
पूरे जिले में पोखरी व अन्य सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे की शिकायत है। जिस पर अभियान चला कर कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत हरिहरपुर के पोखरी संख्या 767 पर भी अतिक्रमण की शिकायत थी, जिसे बुधवार को हटवाने की कार्रवाई की गई। रामनयन यादव द्वारा पोखरी पर अतिक्रमण कर बाउंड्री के साथ ही बड़दौर, शौचालय आदि बनवाया गया था।