Friday , February 3 2023

भाजपा को बहुमत मिला तो मनोज सिन्हा बन सकते है यूपी का सीएम

Manoj_Sinha-PIB

लखनऊ .उत्तर प्रदेश में भाजपा प्रधान मंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ रही है . लेकिन भाजपा और राजनितिक गलियारे में सीएम की रेस में मनोज सिन्हा सबसे आगे है .

यूपी चुनाव में भाजपा भले ही अपना सीएम उम्मीदवार घोषित नही किया है लेकिन गाजीपुर से सांसद मनोज सिन्हा सीएम के प्रबल दावेदार माने जा रहे है . मोदीके बेहद करीबी और संघ के चहेते होने के कारण भी सीएम की रेस में सबसे आगे है भले ही पार्टी के नेता इस सवाल पर अभी कुछ बोलने से मना करे लेकिन भाजपा के विश्वत सूत्र ने बताया कि  बीजेपी  बहुमत में आती है तो यूपी का मुख्यमंन्त्री मनोज सिन्हा ही को ही बनाया जाएगा जिसका संकेत संघ भी दे दिया है  .भासपा से गठ्बन्धन मनोज सिन्हा ने ही कराया .

Related News…

बड़ी खबर :दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली

मनोज सिन्हा का जन्म 1 जुलाई, 1959 को मोहनपुरा, गाजीपुर में हुआ। उन्होंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (BHU), वाराणसी से बी.टेक और एम.टेक की उपाधियां प्राप्त् कीं। श्री मनोज सिन्हा ने रेलवे के नए राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार ग्रहण किया।मनोज सिन्हा उत्तर प्रदेश से संसद (लोक सभा) के सदस्य हैं। सिन्हा ने वर्ष 1982 में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (BHU), वाराणसी से सिविल इंजीनियरिंग में एम.टेक किया है। वे बनारस हिंदू विश्व्विद्यालय के विद्यार्थी संघ के अध्यक्ष थे। वर्ष 1989-96 के मध्य में वे राष्ट्रीय परिषद के सदस्य थे। वर्ष 1996 में वे 11वीं लोक सभा के लिए निर्वाचित हुए तथा वर्ष 1999 में उन्हें पुन: 13वीं लोक सभा के लिए पुनः निर्वाचित हुए। 1999 से 2000 के मध्य वे योजना तथा वास्तुशिल्प विद्यापीठ की महापरिषद के सदस्य रहे तथा शासकीय आश्वासन समिति तथा उर्जा समिति के सदस्य भी रहे। वर्ष 2014 में वे 16 वीं लोक सभा (तीसरा सत्र) के लिए उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं।