Friday , February 3 2023

बड़ी खबर :दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली

2017_2image_21_35_295825997z-ll

नई दिल्ली: केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा को केन्द्र ने सशस्त्र केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों के कमांडों द्वारा जेड श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। केन्द्रीय गृहमंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि मंत्रालय ने हाल ही में सिन्हा की सुरक्षा के संबंध में आदेश जारी किया है। वह उत्तर प्रदेश के गाजीपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं।

उनका कहना है कि केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार की गई सुरक्षा एवं खतरा विश्लेषण रिपोर्ट में सिन्हा को ऐसी सुरक्षा मुहैया कराने को कहा गया है। वह केन्द्रीय दूरसंचार एवं रेल राज्य मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि सिन्हा की सुरक्षा की जिम्मेदारी केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को सौंपी गई है जो राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को सुरक्षा प्रदान करती है।

उनका कहना है कि सीआईएसएफ के कम से कम 25 हथियारबंद कमांडो जल्दी ही सिन्हा की सुरक्षा में जुट जाएंगे। उत्तर प्रदेश में सभी यात्राओं और दौरों पर सिन्हा की सुरक्षा इनके जिम्मे होगी। उन्होंने बताया कि इस श्रेणी की सुरक्षा के तहत सिन्हा को एक पायलट और एक एस्कॉर्ट वाहन दिया जाएगा।