Monday , February 13 2023

बड़ी कामयाबी: नीरज बवानिया और टिल्लू ताजपुरिया को हथियार सप्लाई करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार, 27 पिस्टल, तमंचे और शार्ट गन बरामद

दिल्ली-एनसीआर के गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करने वाले दो बदमाशों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बवाना दिल्ली निवासी मनीष (25) और गांव बलवा, शामली, यूपी निवासी शौकीन (38) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के पास से कुल 27 पिस्टल, तमंचे, शार्ट गन, एक बाइक व आई-10 कार बरामद की है। आरोपी नामी गैंगस्टर नीरज बवानिया और टिल्लू ताजपुरिया गैंग के लिए हथियार सप्लाई कर रहे थे। आरोपी मनीष ने डीयू के रामजस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया हुआ है। वह अपनी बुआ के बेटे लोकेश व अमित के साथ मिलकर गलत संगत में पड़ गया और हथियारों की सप्लाई करने लगा। पुलिस दोनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने बताया कि उनकी टीम को जानकारी मिली थी कि कुछ बदमाश लगातार नीरज बवानिया और टिल्लू ताजपुरिया गैंग के बदमाशों को हथियार सप्लाई कर रहे हैं। बदमाश एक दूसरे से व्हाट्सएप या टेलीग्राम एप पर संपर्क करते हैं। पुलिस ने इनकी जानकारी जुटाई। छानबीन के बाद 18 जनवरी को टीम को खबर मिली कि एक बदमाश बवाना इलाके में हथियारों की सप्लाई करने आने वाला है।

खबर मिलने के बाद पुलिस की टीम बवाना स्थित पेट्रोल पंप के पास ट्रैप लगा दिया। पुलिस ने आरोपी की पहचान कर बाइक सवार युवक को दबोचने का प्रयास किया तो उसने फरार होने की कोशिश की। पुलिस ने आरोपी को काबू कर लिया। आरोपी की पहचान मनीष के रूप में हुई। उसके पास से मिले बैग से 17 पिस्टल व तमंचे बरामद हुए। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड लेकर पूछताछ शुरू की। उससे पूछताछ के आधार पर ही पुलिस की टीम ने 20 जनवरी को कार सवार दूसरे आरोपी को दबोच लिया।

आरोपी की पहचान बलवा गांव, शामली निवासी शौकीन के रूप में हुई। शौकीन के पास से कार से दस तमंचे व शार्ट गन के अलावा एक कारतूस बरामद कर लिया गया। आरोपी ने बताया कि वह पिछले 10-12 सालों से अवैध हथियारों का धंधा कर रहा है। उसकी पहचान नीरज बवाना गैंग के लोकेश से हुई, जिसके कहने वह हथियारों की सप्लाई कर रहा था। वहीं दूसरी ओर मनीष ने बताया कि वह अपने बुआ के लड़के लोकेश व अमित के साथ मिलकर बदमाशी करने लगा था। लोकेश जेल में बंद है। उसके पास से मिले हथियार वह चीकू और लोकेश के कहने पर लाया था। पुलिस दोनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

new