Monday , February 13 2023

फेसबुक में दोस्ती के बाद 13 साल की बच्ची को भगा ले गया युवक

बिलासपुर। दुर्ग में रहने वाले युवक ने सरकंडा क्षेत्र में रहने वाली 13 साल की बच्ची से फेसबुक में दोस्ती की। इसके बाद उसे मिलने के लिए बुलाकर अपने साथ ले भागा। अपनी बेटी के गायब होने पर स्वजन ने इसकी शिकायत सरकंडा थाने में की। इस बीच आरोपित ने अपने दोस्त के मोबाइल पर बच्ची के स्वजन को फोन कर थाने में शिकायत करने पर धमकी भी दी। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने आरोपित युवक को पकड़कर नाबालिग को छुड़ा लिया है। बच्ची को स्वजन के हवाले कर दिया गया है।

सरकंडा थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने बताया कि क्षेत्र में रहने वाली 13 साल की बच्ची तीन दिन पहले अपने घर से घूमने जाने के नाम पर निकली थी। इसके बाद वह वापस नहीं लौटी। आसपास में पूछताछ के बाद स्वजन ने इसकी शिकायत सरकंडा थाने में की। इसी बीच किशोरी के पिता पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने उनकी बेटी अपने पास होने की बात कही। साथ ही इसकी शिकायत थाने में करने से मना किया। इसकी जानकारी होने पर पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपित की तलाश शुरू कर दी।

साइबर सेल से पता चला कि मोबाइल दुर्ग के कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मोलाई में सक्रिय है। पुलिस की एक टीम को दुर्ग रवाना किया गया। दुर्ग पुलिस के सहयोग से मोलाई में रहने वाले ओमप्रकाश पटेल(19) को पकड़कर पूछताछ की गई। इसमें वह पुलिस को गुमराह करने लगा। कड़ाई करने पर उसने नाबालिग को अपने घर में रखना बताया। इस पर पुलिस ने नाबालिग को छुड़ा लिया। पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि आरोपित युवक से उसकी पहचान इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर हुई थी। दोस्ती का फायदा उठाते हुए युवक ने उसे मिलने के लिए बुलाया। इसके बाद उसे बहलाकर अपने घर ले गया था।

new ad