Sunday , July 2 2023

TPL : लखनऊ नवाब को ताइक्वांडो प्रीमियर लीग सीजन वन में पांचवां स्थान

नई दिल्ली : राजस्थान रिबेल्स ने खिलाड़ियों के आक्रामक अंदाज के सहारे ताइक्वांडो प्रीमियर लीग (टीपीएल) में दिल्ली वारियर्स का दिल तोड़कर सीजन वन का विजेता होने का गौरव हासिल किया। दूसरी ओर लीग में हिस्सा ले रही यूपी की टीम लखनऊ नवाब ने दमदार प्रदर्शन के साथ पांचवां स्थान हासिल किया। क्वार्टर फाइनल में लखनऊ नवाब की राजस्थान रिबेल्स से कड़ी टक्कर हुई जिसमें लखनऊ के खिलाड़ियों ने शानदार तकनीक का प्रदर्शन किया लेकिन अंत में जीत राजस्थान रिबेल्स के हाथ लगी। इससे पहले लखनऊ नवाब ने ग्रुप बी के अपने पहले मैच में हैदराबाद ग्लाइडर्स को एकतरफा मात देने के बाद दूसरे मैच में दिल्ली वारियर्स के खिलाफ़ शानदार प्रदर्शन किया। इस ग्रुप से दिल्ली ने शीर्ष पर और लखनऊ नवाब ने दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

दूसरी ओर नई दिल्ली के अशोका होटल में खेले गए फाइनल मुकाबले में राजस्थान रिबेल्स ने दिल्ली वारियर्स को एकतरफा मात दी। पहला राउंड राजस्थान के खिलाड़ी ने एकतरफा तरीके से जीता। दूसरा राउंड भी काफी रोमांचक रहा जिसमें राजस्थान के खिलाड़ी की तेज व घुमावदार किकों के आगे दिल्ली का खिलाड़ी पस्त हो गया। दिल्ली को अपने एक खिलाड़ी की चोट का भी खामियाजा यूं भुगतना पड़ा कि टीम ये राउंड पूरा भी नहीं खेल सकी।

लखनऊ नवाब टीम :- अभिषेक कुमार, टी. वरुण, नितेश सिंह, महेंद्र सिंह परिहार, आकाश भारद्वाज, गैर खिलाड़ी कप्तान/सहायक कोच : ऋषभ चौधरी, टीम सीईओ / मुख्य कोच : आनंद किशोर पाण्डेय।