Saturday , January 28 2023

IND vs SL 1st T20: जहीर खान बोले- भुवनेश्वर कुमार नहीं सूर्यकुमार यादव को होना चाहिए था मैन ऑफ द मैच

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच रविवार को कोलंबो को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया, जहां भारत ने 38 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। मैच में चार विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और क्रिकेट कमेंटेटर एंड एक्सपर्ट हर्षा भोगले का मानना है कि मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड सूर्यकुमार यादव को मिलना चाहिए था। सूर्यकुमार यादव ने 34 गेंद पर 50 रनों की पारी खेली थी, टीम इंडिया ने 51 रनों तक दो विकेट गंवा दिए थे। पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले आउट हुए थे, जबकि संजू सैमसन 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। सूर्यकुमार ने कप्तान शिखर धवन के साथ मिलकर भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचाया और फिर टीम का स्कोर 164 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 3.3 ओवर में 22 रन खर्चकर चार विकेट झटके।

क्रिकबज पर बातचीत के दौरान हर्षा भोगले ने जहीर खान से पूछा कि गेंदबाजों को क्रेडिट देना अच्छी बात है, लेकिन मैच की परिस्थितियों को देखते हुए आपको क्या लगता है, किसे मैन ऑफ द मैच होना चाहिए था, जिसके जवाब में जहीर खान ने सूर्यकुमार यादव का नाम लिया। हर्षा और जहीर ने बताया कि पिच बल्लेबाजों की मददगार नहीं थी, ऐसे में शॉट्स खेलना आसान नहीं था, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अच्छी पारी खेली और मैच का इकलौता पचासा लगाया। श्रीलंका की तरफ से कोई भी बल्लेबाज पचासा नहीं जड़ सका। भारत की ओर से दूसरे बेस्ट स्कोरर कप्तान शिखर धवन रहे, जिन्होंने 46 रनों की पारी खेली। 

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। 20 ओवर में टीम इंडिया ने पांच विकेट पर 164 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने वनडे इंटरनेशनल सीरीज की फॉर्म को जारी रखते हुए पचासा ठोका। वनडे इंटरनेशनल सीरीज में सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 18.3 ओवर में 126 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।