Saturday , January 28 2023

नोएडा के पांच मंजिला मकान में लगी भीषण आग, हादसे में जिंदा जली दो बच्चियों की मौत, लोगों ने गैस पाइप और कपड़ों के सहारे लटकर बचाई जान

दिल्ली से सटे नोएडा के एक पांच मंजिला मकान में सोमवार सुबह आग लगने से दो बच्चियों की जलकर मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवोंं को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। घर में आग की खबर फैलते ही आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार, नोएडा फेज-तीन थाना क्षेत्र में स्थित दिनेश सोलंकी के मकान में आग लग गई। इस हादसे में दो बच्चियों की जलकर मौत हो गई, जबकि अन्य लोगों को बचा लिया गया। मृतक बच्चियों की पहचान कृतिका (9 साल) और रूद्राक्षी (12 साल) के रूप में हुई है।

आग पांच मंजिला मकान के सबसे नीचे के फ्लोर में लगी थी। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। सभी घायलों को यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के दौरान पहली मंजिल पर रह रहे पांच लोगों गैस पाइप (पीएनजी) के सहारे नीचे उतरकर जान बचाई। वहीं, कुछ लोगों को कपड़ों के सहारे भी नीचे उतरा गया।

गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली के द्वारका सेक्टर-8 में स्थित होटल कृष्णा में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई थी और 2 अन्य घायल हो गए थे। दमकल की 8 गाड़ियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था। घटना में मारे गए व्यक्ति की शिनाख्त दीपक के तौर पर की गई जो यहां रह रहा था, वहीं मृतक महिला की शिनाख्त अभी नहीं की जा सकी।

पुलिस ने बताया कि यह होटल द्वारका दक्षिण पुलिस थाने के अंतर्गत आता है। आग लगने के बाद करीब 6-7 लोगों ने रस्सियों के सहारे खिड़कियों से नीचे उतरकर अपनी जान बचाई।