Saturday , January 28 2023

अब सबको समझ आ रहा पाक का डर्टी गेम, सच की आवाज सुन भड़की इमरान सरकार, 31 अफगानियों को किया अरेस्ट

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद अब अफगानी नागरिकों ने पाकिस्तान में हल्लाबोल शुरू कर दिया है। अफगानी शरणार्थियों ने जमकर पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए, जिसकी वजह से उन्हें इमरान सरकार की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि बुधवार देर रात पेशावर में पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने और सार्वजनिक संपत्ति के तोड़फोड़ करने के आरोप में 31 अफगान शरणार्थियों को गिरफ्तार किया गया है।अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद अब अफगानी नागरिकों ने पाकिस्तान में हल्लाबोल शुरू कर दिया है। अफगानी शरणार्थियों ने जमकर पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए, जिसकी वजह से उन्हें इमरान सरकार की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि बुधवार देर रात पेशावर में पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने और सार्वजनिक संपत्ति के तोड़फोड़ करने के आरोप में 31 अफगान शरणार्थियों को गिरफ्तार किया गया है।

बताया जा रहा है कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस धरना स्थल पर पहुंची लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उन पर पथराव करना शुरू कर दिया और इस प्रक्रिया में कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने बताया कि आठ प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं, विश्वविद्यालय की सड़क पर एक और विरोध प्रदर्शन कर रहे तेईस और अफगानी नागरिकों को भी इसी आरोप में गिरफ्तार किया गया है। प्राथमिकी के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों पर प्रांत में नस्ल और संस्कृति के आधार पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने कहा कि उनके खिलाफ पीपीसी की धारा 148, 149, 153 और 14एफए के तहत मामला दर्ज किया गया है।