Friday , January 27 2023

अनु मलिक के इन गानों को सुन चकरा जाएगा सिर, कभी विदेशी तो कभी पाकिस्तानी ट्रैक को कॉपी करने का आरोप

टोक्यो ओलंपिक में ऐसा कुछ हुआ कि जिसके बाद मशहूर संगीतकार अनु मलिक को ट्रोल किया जाने लगा। अनु मलिक पर एक बार फिर से म्यूजिक चुराने का आरोप लगा है। सोशल मीडिया पर वह यूजर्स के निशाने पर आ गए। दरअसल टोक्यो ओलंपिक में जब इजराइली खिलाड़ी ने गोल्ड मेडल जीता तो उनका राष्ट्रगान ‘हातिकवाह’ बजाया गया। जिसका संगीत सुनने में बिल्कुल फिल्म ‘दिलजले’ का गाना ‘मेरा मुल्क मेरा देश’ जैसा लगता है। टोक्यो ओलंपिक में ऐसा कुछ हुआ कि जिसके बाद मशहूर संगीतकार अनु मलिक को ट्रोल किया जाने लगा। अनु मलिक पर एक बार फिर से म्यूजिक चुराने का आरोप लगा है। सोशल मीडिया पर वह यूजर्स के निशाने पर आ गए। दरअसल टोक्यो ओलंपिक में जब इजराइली खिलाड़ी ने गोल्ड मेडल जीता तो उनका राष्ट्रगान ‘हातिकवाह’ बजाया गया। जिसका संगीत सुनने में बिल्कुल फिल्म ‘दिलजले’ का गाना ‘मेरा मुल्क मेरा देश’ जैसा लगता है। 

गाना- ऐसा जख्म दिया है

आमिर खान और मनीषा कोईराला की फिल्म ‘अकेले हम अकेले तुम’ के गानों पर भी चोरी का आरोप लगा। इसके एक गाने ‘ऐसा जख्म दिया है’ की धुन Child in time  से मिलती है।

गाना- ये काली काली आंखें

शाहरुख खान और काजोल पर फिल्माया गया ‘बाजीगर’ फिल्म का गाना ‘ये काली-काली आंखें’ कितना पसंद किया गया यह बताने की जरूरत नहीं है। 
यह गाना डीन मार्टिन के The man who plays the mandolin से काफी हद तक मिलता है।

गाना- भीगे होंठ तेरे

पाकिस्तानी गायक नजम शेराज ने साल 2000 में गाना ‘मेनू तेरे ना’ रिलीज किया। जब ‘मर्डर’ का गाना ‘भीगे होंठ तेरे’ रिलीज हुआ नजम काफी नाराज भी हुए थे। 

गाना- सोल्जर

सोल्जर का टाइटल ट्रैक Cheri cheri lady से प्रेरित बताया जाता है।

गाना- नींद चुराई मेरी किसने ओ सनम

‘इश्क’ फिल्म का गाना ‘नींद चुराई मेरी किसने ओ सनम’ तो आपने सुना ही होगा। अब Linear बैंड का गाना Sending All My Love सुनिए।