Friday , January 27 2023

‘हिंदी मीडियम’ एक्ट्रेस सबा कमर के खिलाफ पाकिस्तान की अदालत ने जारी किया गिरफ्तारी का वारंट

“हिंदी मीडियम” फिल्म की अदाकारा सबा कमर के खिलाफ पाकिस्तान की एक स्थानीय अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया। रिपोर्ट की मानें तो एक्ट्रेस पर लाहौर की एक ऐतिहासिक मस्जिद पर नाचने का वीडियो शूट करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। 

 6 अक्टूबर होगी मामले की सुनवाई

पीटीआई की खबर के अनुसार, लाहौर की मजिस्ट्रेट अदालत ने सबा कमर और बिलाल सईद के विरुद्ध जमानती वारंट जारी किये, जो लगातार अदालत की सुनवाई में पेश होने से बच रहे थे। इसके साथ ही अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 6 अक्टूबर की तारीख तय की। पिछले साल लाहौर पुलिस ने मस्जिद वजीर खान को ‘अपवित्र’ करने के आरोप में सबा कमर और बिलाल सईद के विरुद्ध कानून की धाराओं में मामला दर्ज किया था। 

मामले में दो अधिकारी भी हो चुके हैं सस्पेंड

एफआईआर (FIR) के अनुसार, सबा कमर और बिलाल सईद ने मस्जिद के सामने नाचने का एक वीडियो शूट किया था। इस घटना पर पाकिस्तान के लोगों ने भी नाराजगी जताई थी। पंजाब प्रांत की सरकार ने इस सिलसिले में दो वरिष्ठ अधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया था। सोशल मीडिया पर आलोचना का शिकार होने के बाद सबा कमर और बिलाल सईद ने माफी भी मांगी थी। 

जानिए कौन हैं सबा कमर 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सबा पाकिस्तान की फेमस टीवी और फिल्म एक्ट्रेस हैं। ‘उड़ान’, ‘मैं औरत हूं’ ,’धूप में अंधेरा है’ और ‘जिन्नाह के नाम’ जैसे टीवी शो में नजर आ चुकीं हैं। सबा इसके अलावा ‘मंटो’, ‘लाहौर से आगे’ जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुकी हैं। सबा कमर ने बॉलीवुड में इरफान खान के अपोजिट फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ से डेब्यू किया। इसके लिए फिल्मफेयर ने उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया था।