Friday , January 27 2023

Aryan Khan Drug Case: आज खत्म हो रही है आर्यन खान की कस्टडी, मिल सकती है जमानत, जानें पूरा मामला

Aryan Khan Drug Case । ड्रग्स मामले में फंसे अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान फिलहाल NCB की कस्टडी में है। कोर्ट ने 7 अक्टूबर तक आर्यन को हिरासत में रखने का आदेश दिया था। आज आर्यन की हिरासत की अवधि खत्म हो रही है। ऐसे में शाहरुख खान के बेटे आर्यन को आज जमानत मिल सकती है। आर्यन खान के वकील वकील सतीश मानशिंदे आर्यन को जल्द जमानत दिलाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर इस मामले में आरोपी अरबाज सेठ मर्चेंट के वकील ने कोर्ट में उसके लिए जमानत याचिका दायर की। जमानत याचिका के साथ उन्होंने एक आवेदन भी दायर किया है, जिसमें क्रूज के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने की मांग की गई है कि क्या एनसीबी ने अरबाज से कुछ बरामद किया है या सिर्फ आरोप लगाया गया है।

क्रूज पर ड्रग्स मामले में गिरफ्तार

गौरतलब है कि मुंबई में एक क्रूज पर ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था। आर्यन के अलावा दो अन्य लोग भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कस्टडी में हैं। इनकी गिरफ्तारी के बाद भी एनसीबी ने छापे मार कर कुछ लोगों की गिरफ्तारी की है। आज (7 अक्टूबर) उनकी आर्यन की कस्टडी खत्म हो रही है। आर्यन खान को मुंबई की एक अदालत में आज पेश किया जाएगा।

इन धाराओं के तहत आर्यन पर केस दर्ज

नारकोटिक्स विभाग ने आर्यन पर NDPS एक्ट के तहत 4 धाराएं लगाई हैं। उनमें से धारा 8सी है, जिसमें दवाओं के उत्पादन, कब्जे, बिक्री, खरीद, उपयोग के प्रावधान हैं। दूसरा सेक्शन 20B, जो कि भांग के इस्तेमाल से संबंधित है, इसके अलावा धारा-27, धारा-35 के तहत भी केस दर्ज किया गया है।

आर्यन के वकील की ये है दलील

आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कोर्ट के सामने बीती सुनवाई में दलील दी थी कि आर्यन को क्रूज पर चल रही पार्टी में स्पेशल गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था और वो एक दोस्त के साथ वहां गए थे। क्रूज पर जाने के लिए एक भी पैसा नहीं दिया और न ही किसी ऑर्गेनाइजर को जानते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में जो पंचनामा तैयार किया गया है, उसमें मोबाइल के अलावा किसी तरह की बरामदगी नहीं दिखाई गई है।

new ad